Home Top Ad

समय यात्रा की सच्ची घटना (Real Incident Of Time Travelling)

Share:
                             समय यात्रा (Time Travelling)

नमस्कार दोस्तों,
                आज में आपके सामने  रहस्य  (mystery) सीरीज  का भाग 1
 (पार्ट -1)  लेकर आया हु।

दोस्तों
         आपका हार्दिक स्वागत है | आज के इस  ब्लॉग में हम रहस्यमय (Mysterious) घटनाओ के बारे में चर्चा कर रहे है।

दोस्तो
        क्या आपको समानान्तर ब्रह्मण्ड(Parallel World),   एलियन (Alien),और दूसरी दुनिया मे विश्वास है या नही।

       आज के ब्लॉग में मैं आपको ऐसी ही एक  घटना के बारे में बताने वाला हु ,जिसको सुनकर आपको आश्चर्य ज़रूर होगा। 

      आज हम बात करेंगे बीसवीं शताब्दी की एक ऐसी रहस्यमई और हैरान कर देने वाली घटना जिसके सामने एलियन और  यूएफओ(UFO) देखे जाने वाली सारी घटनाएं फीकी लगती है| 




       यह घटना है एक ऐसे रहस्यमय व्यक्ति (Mysterious Person) की है, जो शायद एक दूसरे आयाम यानी समानान्तर ब्रह्मण्ड से आया था। बहुत सारे लोगो ने इस घटना के सत्य होने की पुष्टि की है।

      यह रहस्यमय घटना बिल्कुल एक सामान्य से दिन में और वह भी हजारों लोगों के बीच हेनेड़ा एयरपोर्ट  (Haneda airport tokyo)टोक्यो में घटी और उस दिन से आज तक उस व्यक्ति का रहस्य सुलझ नहीं सका है और शायद ही कभी सुलझेगा ।

Mrs. Bectors Cremica ipo live Gmp

       हेनेड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट टोक्यो जुलाई 1954 का एक सामान्य दिन था विमानों की आवाजाही चालू थी। लोगों की आवाजाही से एयरपोर्ट पूरा व्यस्त था हर रोज की तरह वहा यूरोप से आया एक हवाई जहाज  उतरा ।



      सारे यात्री कस्टम्स की तरफ बढ़ चले थे तभी कस्टम में उस रहस्यमय व्यक्ति का नंबर आया । वह अधेड़  उम्र का श्वेत व्यक्ति था और उसने कपड़े भी अच्छे से पहने हुए थे। अधिकारियों ने उससे जापान आने का कारण पूछा तो उसने बताया कि वह अपने बिज़नेस ट्रिप पर आया है और इस बार जापान आया है। पहले उसने फ्रेंच भाषा में बात करी परंतु फिर वह उनकी ही  जापानी भाषा में उनसे बात करने लगा।

       तभी उसने अपना वॉलेट कस्टम अधिकारियों को खोल कर दिखाया , जिसमें कई सारे यूरोपियन देशों की मुद्राएं थी वह यह बताना चाहता था की वह बिज़नेस ट्रिप पर एक देश से दूसरे देश आता जाता रहता है ।

      अभी तक सब कुछ सामान्य  लग रहा था। तभी अधिकारियों ने उससे उसका पासपोर्ट मांगा जिससे कि उसके मूल देश का पता चल सके और इसी शर्तें इस घटना ने अजीब रूप लेना शुरू कर दिया ।






       उसने बताया कि वह टोर्ड देश (Taured Country) से है जो फ्रांस और स्पेन के बीच में है। अधिकारियों को लगा कि वह  मजाक कर रहा है  परंतु जब उसने अपना पासपोर्ट दिखाया तो सभी हैरान रह गए । वह पासपोर्ट टोर्ड देश द्वारा बनाया गया था एक ऐसा देश जो इस संसार में है ही नहीं।

      अधिकारियों को लगा कि वह नकली पासपोर्ट है परंतु जब उन्होंने पासपोर्ट खोला तब उसके पासपोर्ट पर कई सारे देशों के पुराने वीसा लगे हुए थे जिसमें जापान का भी वीजा था।

      उस पुराने वीसा की जांच की गई तो पता चला कि सारे वीसा स्टैम्प असली है , यानि जिस से यह बात साबित हुई कि वह सच बोल रहा था उन्होंने पूछा कि वह कौन सी कंपनी से बिज़नेस मीटिंग करने आया है, तब उसने एक ऐसा नाम बताया कि जिस नाम की कोई कंपनी जापान में थी ही नही। 

      अब वह व्यक्ति और भी ज्यादा संदिग्ध होता जा रहा था। तब अधिकारियों ने उससे और पूछताछ शुरू कर दी उन्होंने उससे पूछा कि वह यहां किस होटल में रुकने आया है उसका पता बताएं उसने अपना होटल रिजर्वेशन दिखाया और जिस बैंक खाते से उसने एडवांस में होटल में भुगतान किया था उसका चेक कटा हुआ दिखाया परंतु उस नाम का ना तो कोई होटल था और ना ही उस नाम का कोई बैंक था।

      कस्टम अधिकारियों ने उसे वर्ल्ड मैप (World Map) दिखाया और पूछा कि उनका देश कहां है उसने एक छोटे से देश एंडोरा(Andorra) की तरफ उंगली करी। उसने अधिकारियों को कहा कि यहां नक्शे पर गलत नाम छपा हुआ है इस देश का नाम एंडोरा(Andorra) नहीं टोर्ड है जो हजारों साल से अस्तित्व में है




      वह खुद बुरी तरीके से यह सब देखकर घबराया हुआ था उस रहस्यमय व्यक्ति को कस्टम ने अपने कब्जे में कर लिया और पास के ही होटल में ठहरा दिया और उधर अधिकारी उसकी जांच में लग गए ।उसके कमरे के बाहर  2 इमीग्रेशन अधिकारियों को तैनात किया गया था

     अगली सुबह एक ऐसी घटना हुई जिससे सभी लोग स्तब्ध रह गए वह व्यक्ति उस कमरे में था ही नहीं। वह गायब हो चुका था कुछ लोगों का मानना था कि शायद वो खिड़की से भाग गया होगा

        पर रहस्यमई बात  तो यह थी कि वो काफी ऊपर की मंजिल पर था और जिसके आस पास कोई उतरने का सहारा भी नहीं था और इससे भी ज्यादा रहस्यमई बात थी खिड़की अंदर से बंद थी और बाहर दरवाजे पर इमीग्रेशन अधिकारी। 

       तो आखिर व्यक्ति गायब कैसे हुआ ? यह मामला और रहस्यमई हो गया जब उसकी सारी व्यक्तिगत दस्तावेज पासपोर्ट चेक बुक और ड्राइविंग लाइसेंस जो टोर्ड  देश के द्वारा जारी किए गए थे एयरपोर्ट के सुरक्षा कक्ष से भी गायब हो गए ।

     टोक्यो की स्थानीय पुलिस और एयरपोर्ट अधिकारियों ने उसे ढूंढने में दिन रात एक कर दिए परंतु फिर कभी उस व्यक्ति का इस दुनिया में पता नहीं चल पाया

     उसके वीसा स्टैम्प की जानकारी से हर देश में उसकी खोज की गई परंतु कहीं उसका कोई सुराग नहीं मिला । वह व्यक्ति आखिर था कौन? यह एक रहस्य ही रह गया है ।





    कुछ लोग मानते हैं कि शायद वह कोई संदिग्ध अपराधी या स्मगलर हो सकता है पर सोचने वाली बात यह है कि अगर वह व्यक्ति इतना ही शातिर था कि असली वीसा स्टाम्प  अपने पासपोर्ट पर लगा सकता था तो वह पासपोर्ट किसी असली देश  का बनाता ना कि कोई नकली देश का जो इस धरती पर मौजूद ही नही है जिससे उसे पुलिस पकड़ना सके ।

     कुछ शोधकर्ता  और विचारक जो समानांतर ब्रह्मांड यानी पैरलल यूनिवर्स (Parallel Universe) के अस्तित्व पर विश्वास करते हैं उन सभी का यही मानना है कि वह गलती से किसी माध्यम से इस आयाम में आ गया था और जैसे ही उसे इसका एहसास हुआ वह किसी तरीके से अपने आयाम जहां से वह आया था वह वापस चला गया।

     आपको मैं यह बता दु की इस आधुनिक संसार में कुछ बहुत बड़े वैज्ञानिक और शोधकर्ता समानांतर ब्रह्मांड के होने की बात मानते हैं और सर्न (Cern) के वैज्ञानिकों ने तो यह दावा किया है कि वह आने वाले समय में शायद ब्लैक होल (Black Hole) के द्वारा समानांतर ब्रह्मांड की खोज कर सकते हैं 

     यदि इन वैज्ञानिक तथ्यों से परे हम हिंदू माइथोलॉजी में देखें तो हमें कई ग्रंथों में समानांतर ब्रह्मांड (Parallel Universe) का जिक्र  मिलता है और आमतौर पर आपने हिंदू माइथोलॉजी में सुना होगा कि एक व्यक्ति के सात जन्म होते हैं और इसी के अनुसार हिंदू माइथोलॉजी में सात समानांतर ब्रह्मांड बताए गए हैं ।

दोस्तों 
     आपको क्या लगता है क्या ये बाते वाकई में सच है। क्या सच में मानव समय यात्रा कर पायेगा ।
दोस्तों यदि आपको ये ब्लॉग पसन्द आया तो जरूर follow करना।

धन्यवाद।

2 comments:

Featured Post

Mrs. Bectors Food Specialities Limited(Cremica) IPO Live Status current GMP

  Mrs. Bectors Food Specialities Limited(Cremica) IPO Live  Status   1995 में शामिल ,    Mrs. Bectors Food Specialities Limited     उ...