Home Top Ad

The imaginary friend Beto

Share:
नमस्कार दोस्तों,
                        आज का शीर्षक थोड़ा पैरानॉर्मल एक्टिविटी अर्थात असाधारण गतिविधि से सम्बंधित है।

                     दोस्तों आज के वैज्ञानिक युग में न के बराबर ही लोग पैरानॉर्मल एक्टिविटी (Paranormal Acitivity) में यकीन रखते है,लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है जो इन घटनाओं में यकीन भी करते है और कुछ इसके शिकार भी होते है।



                              The imaginary friend Beto
                     
                     दोस्तों अभी कुछ दिनों से Google और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक फोटो बहुत वायरल हो रही है ,जिसमे एक लड़की के साथ एक ऐसे शक्श की फोटो है जिसे वो अपना काल्पनिक दोस्त (imaginary friend)  बता रहा है।  जिसका नाम है 
बीटो (Beto

Funny video  dekhne k liye Click kre-

                  घटना कुछ दिन पहले की है । इस घटना का सबसे पहले जिक्र एक व्यक्ति ने ट्विटर पर किया था तथा बाद में उस फोटो को फेसबुक पेज Viral video  ने Creepy Photo नाम से इसे शेयर किया और बहुत से लोगो ने इस पोस्ट पर अपनी टिप्पणी दी।


                   इस फोटो में देखा जा सकता है कि एक छोटी सी बच्ची मैकडोनाल्ड में सवारी का लुत्फ़ उठा रही है, किन्तु यदि ध्यान से देखा जाये तो उस बच्ची के साथ एक अजीब सी दिखने वाले व्यक्ति की फोटो दिखाई दे रही है। जो उस बच्ची के बगल में बैठा हुआ है ।



The imaginary friend Beto


                        जब बच्ची के माँ बाप ने अपनी बेटी से उसके बारे में पूछा तो उसने बताया कि ये उसका दोस्त बीटो (Beto) है । ये सुन कर उसके माँ बाप शॉक्ड रह गए क्यों की Beto और कोई नही बल्कि उस बच्ची के लिए उसका इमेजिनरी फ्रेंड अर्थात काल्पनिक दोस्त था। वे सोचने लगे की क्या वाकई Betoबीटो ) वास्तविक में है।

                       
The imaginary friend Beto


Giant snake Scale Stone Click Here


दोस्तों में आपको बता दू Imaginary Friend अर्थात काल्पनिक दोस्त क्या होते है-                          

              काल्पनिक दोस्त ऐसे दोस्त होते है जिनके वास्तविकता से कोई लेना देना  नही होता है ये एक मनोवैज्ञानिक और सामाजिक घटना होती है, जहाँ किसी व्यक्ति के लिए कोई दोस्ती या सम्बन्ध वास्तविक जीवन में न होकर उसके काल्पनिक जीवन में होता है।यद्यपि वे अपने रचनाकारों के लिए बहुत वास्तविक लग सकते हैं।बच्चे आमतौर पर समझते हैं कि उनके काल्पनिक दोस्त वास्तविक नहीं हैं।बच्चे अक्सर इनका शिकार होते है 

                           The imaginary friend Beto                     

              इस फोटो के बारे में जहाँ कुछ लोगो का कहना है,की ये एडिट करी हुई है तो वही कुछ लोगों का मानना है  की इस फोटो को एडिट करना मुश्किल है। आपके क्या विचार है क्या ये सब वास्तविक हो सकता है। क्या ये सिर्फ एडिटिंग का कमाल है। अपने कमैंट्स जरूर बताइयेगा।


धन्यवाद !

No comments

Featured Post

Sergei Ponomarenko A real Time Traveller from Ukrain- समययात्रा स्टोरी हिंदी में

  समय यात्रा ( Time Travel ) एक ऐसा टॉपिक जिस पर हर कोई विस्वास नहीं कर पाता। इंसान  हमेशा ये एक चाह रखता है,की वो समय के पार जा सके,अपने भ...