Home Top Ad

US welcomes india's decision to banned chinese Apps - Mike Pompeo

Share:


अमेरिका ने चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के भारत के फैसले का स्वागत किया 


नमस्कार दोस्तों,

    जैसा की पिछले कुछ दिनों में भारत और चीन के मध्य हुए गलवांन घाटी विवाद में हमारे देश के वीर शहीदों के बलिदान के बाद  भारत ने अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा के हवाला देते हुए भारत से Tiktok सहित 59 apps को बैन करके चीन (China) को आर्थिक तौर पर परेशान करने का निश्चय का अब अमेरिका (America) ने भी स्वागत किया है। 



US welcomes india's decision to banned chinese Apps - Mike Pompeo



                     जहाँ पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Corona Virus) से युद्ध लड़ रही है तो वही भारत इस वायरस के जन्मदाता स्त्रोत चीन और वायरस दोनों से  लड़ रहा है। जहाँ हमारा देश  कोरोना से परेशान है वही चीन ने अपनी हरकतों को कम न करने का मन बना रखा है।

                    जिसके जवाब के चलते आखिरकार भारत ने चीन को सबक सिखाने के लिए  सारे 59 Chinese Apps को भारत से बंद करने का अपने निर्णय को सार्थक कर दिया है।

                        दोस्तों भारत के इस फैसले का अमेरिका जैसे देश ने भी स्वागत किया है।साथ ही ये मांग भी उठायी जा रही है कि अमेरिका से भी Chinese App Tiktok को बैन किया जाये ।

                रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party Of US)ने टिकटोक और अन्य चीनी ऍप को राषटीय सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए अमेरिकी संसद में इसे बेन करने की मांग उठाई है। 


US welcomes india's decision to banned chinese Apps - Mike Pompeo

                   चीनी अख़बार ग्लोबल टाइम्स (Global Times) की रिपोर्ट के अनुसार टिकटोक के बेन होने 6 अरब डॉलर का नुकसान हो सकता है।इस वजह से चीन काफी बौखलाया हुआ है,क्यों की चीनी App Tiktok के लिए सबसे बड़ा बाजार ही भारत था।

                      दोस्तों अमेरिका(America)  ने भारत के इस निर्णय का स्वागत किया है।  अमेरिकी राज्य सचिव माइक पम्पिओ (Pompeo) ने इसे चीन का पिछलगु कहा है अर्थात ये  App चीन  का हथियार के रूप में लोगो के फ़ोन में इनस्टॉल है।

                       जैसा की आप सभी जानते हो की अमेरिका और चीन अपने ट्रेड वॉर के लिए बहुत फेमस है और अमेरिका राष्ट्पति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने हाल ही में अपने बयान में कहा था कि जैसे- जैसे कोरोना वायरस बढ़ता जा रहा है,वेसे -वेसे उनका चीन के प्रति गुस्सा भी बढ़ता जा रहा है। इसलिए अमेरिका भी चाहता है,की कहि न कही चीन को आर्थिक तौर पर परेशान कर दिया जाये 

                                  US welcomes india's decision to banned chinese Apps - Mike Pompeo

                  इसी उद्देश्य के साथ अमेरिकी संसंद ने भारत के चीनी ऍप्स के खिलाफ उठाये गये कदम को सराहा है और अपनी संसद में Tiktok app को बंद करने की मांग भी उठायी है।

                 ये हमारे लिए गर्व की बात है कि एक विकसित देश आज हमारे विकासशील देश के निर्णय पर खुश  है अपितु उस निर्णय को खुद अपने देश में लागू करने की  सोच रहा है।

                 दोस्तों जो भी हो लेकिन चीन को इस बात का सबक जरूर मिलेगा की उसे भारत को कम नही आंकना चाहिए है ये 2020 का भारत है जो किसी भी देश को झुका भी सकता है और बना भी सकता है।

धन्यवाद !

No comments

Featured Post

Sergei Ponomarenko A real Time Traveller from Ukrain- समययात्रा स्टोरी हिंदी में

  समय यात्रा ( Time Travel ) एक ऐसा टॉपिक जिस पर हर कोई विस्वास नहीं कर पाता। इंसान  हमेशा ये एक चाह रखता है,की वो समय के पार जा सके,अपने भ...